उत्तर-पश्चिम लोकसभा प्रत्याशी श्री योगेंद्र चंदोलिया का अपार जनसमर्थन के साथ धूमधाम से नामंकन हुआ

 

    रिपोर्टर - अखिलेश द्विवेदी

29 अप्रैल, कंझावला,दिल्ली - उत्तर-पश्चिम लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी श्री योगेंद्र चंदोलिया ने आज डीएम कार्यालय,कंझावला में अपना नामांकन दाखिल किया।उन्हें समर्थन देने के लिए राजस्थान के उप मुख्यमंत्री डॉ.प्रेमचंद बैरवा,दिल्ली लोकसभा चुनाव प्रभारी श्री ओमप्रकाश धनखड़,सहप्रभारी श्रीमती अलका गुर्जर,दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री विरेंदर सचदेवा शामिल हुए।

मंगोलपुरी के रामलीला मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए मंच सजाया गया था।जहां तीन लोकसभा क्षेत्रों की क्लस्टर इंचार्ज श्रीमती रेखा गुप्ता,लोकसभा संयोजक श्री जयभगवान यादव,लोकसभा प्रभारी श्री राजकुमार भाटिया,सह प्रभारी श्री राजन तिवारी,प्रदेश प्रवक्ता श्री शुभेंदु अवस्थी,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और विधायक श्री बिजेंद्र गुप्ता,पूर्व विधायक श्री मनोज शौकीन सहित सभी पूर्व विधायक प्रत्याशी,पूर्व जिलाध्यक्ष,कई प्रदेश पदाधिकारी,सभी पार्षद और प्रत्याशी,मंडल अध्यक्ष,जिले और शक्ति केंद्रों बूथों के कार्यकर्ता मौजूद थे।

अपने संबोधन में श्री योगेंद्र चंदोलिया ने मंच पर उपस्थित सभी नेताओं और सामने खड़े हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने मंडल के मंत्री के रूप में पार्टी में कार्य करना शुरू किया था। करीब चालीस वर्षों के सामाजिक और राजनीतिक सफर के बाद आज लोकसभा प्रत्याशी बनने के लिए नामांकन करने जा रहा हूं। मैं कार्यकर्ता हूं और सभी कार्यकर्ताओं का सम्मान करूंगा।अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों को गति दूंगा और सदैव जनता के बीच उपस्थिति रहूंगा।

इस कार्यक्रम में गांव-देहात से टैक्टरों में बैठकर अपनी पारंपरिक पोशाक और वाद्ययंत्रों के साथ सैकड़ों महिलाएं और पुरुष नाचते - गाते हुए आए।अनधिकृत कालोनियों,सेवा बस्तियों, री सेटलमेंट कालोनियों,फ्लैटों और पॉश कालोनियों से भी समर्थक निराली पोशाकों और वाहनों से सुसज्जित होकर पूरे उत्साह के साथ नजर आए।युवाओं ने झूमकर नृत्य किया और जमकर नारेबाजी की।रामलीला मैदान में यूपी की तर्ज पर जेसीबी मशीन भी सजकर आई थी जिसमें चढ़कर समर्थकों ने योगी - मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए।युवाओं की बाईकों में बंधे झंडे और गाड़ियों की रूफ खोलकर सिर बाहर निकाले विजयी मुद्रा में हाथ हिलाते समर्थकों को देखकर जनभावनाओं का अंदाजा लगाया जा सकता था।

प्रत्याशी के साथ सभी मंचीय मेहमान मेटाडोर में बनाए रथ पर चढ़े और मीडियाकर्मियों को भी ऐसे ही रथ में बिठाया गया।अन्य छोटे रथ भी वरिष्ठ पदाधिकारियों और प्रतिनिधियों के लिए थे।रोड़ शो के लिए काफिला निकला तो कुछ घंटों के लिए मंगोलपुरी और सुल्तानपुरी मानों थम गई।स्थानीय निवासियों और दुकानदारों ने रास्ते में प्रत्याशी श्री योगेंद्र चंदोलिया और कार्यकर्ताओं पर खूब फूल बरसाए।कई किलोमीटर लंबे रोड़ शो को देखकर विरोधियों के होश उड़ गए।जनता में चर्चा थी कि चंदोलिया जी के साथ इतना जनसमूह है कि आज ही भविष्य की प्रचंड जीत दिखाई दे रही है।

रास्ते में रथ से उतरकर श्री योगेंद्र चंदोलिया अपने वाहन से बड़ी सादगी के साथ कंझावला एसडीएम कार्यालय पहुंचे।वहां उनके प्रस्तावकों सहित  जिलाध्यक्ष श्री रामसिया शरण और श्री सत्यनारायण गौतम उपस्थित थे।

समर्थक वहां भी पहुंच गए। उपायुक्त कार्यालय के गेट पर  समर्थकों ने खूब नारेबाजी की।कड़कती धूप में समर्थकों का उत्साह कम नहीं हुआ। नामांकन के बाद जैसे ही श्री योगेंद्र चंदोलिया जी प्रस्तावकों के साथ वापस आए कार्यकर्ताओं ने उन्हें कंधे  पर उठा लिया।ट्रैक्टर पर बने मंच पर खड़े होकर श्री योगेंद्र चंदोलिया ने सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि धूप में खड़े होकर आप सबने मेरे लिए जितना पसीना बहाया है उससे अधिक पसीना बहाकर मैं क्षेत्र का विकास करूंगा और आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरूंगा।आप सभी स्वयं को योगेंद्र चंदोलिया मानकर प्रत्येक घर में जाएं और मोदीजी की ओर उन्हें राम-राम कहकर आएं,इससे मतदाताओं का चेहरा कमल की तरह खिल जायेगा और उत्तर-पश्चिम लोकसभा के साथ ही पूरी दिल्ली और देश में कमल खिलेगा।

उन्होंने बड़ी संख्या में आए मीडियाकर्मियों से बात की और बड़ी बेबाकी हाजिर जवाबी के साथ उनके प्रश्नों का उत्तर दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post